विधान परिषद में सत्तारूढ़ दल की मुख्य सचेतक रीना यादव ने किया पटना में डिज्नीलैंड मेले का उद्घाटन

राजधानी पटना के ऐतिहासिक गाँधी मैदान में आज से डिज्नीलैंड मेले का शुभारंभ हुआ, जिसका भव्य उद्घाटन आज बिहार विधान परिषद में सत्तारूढ़ दल की मुख्य सचेतक श्रीमती रीना यादव, विकासशील इंसान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जय सिंह राठौड़ और विद्या निकेतन स्कूल के निदेशक सायन कुणाल ने संयुक्त रूप से किया. इस मौके पर उन्होंने मेले के आयोजकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि महापर्व छठ के बाद भी लोगों के जीवन में उत्साह और उल्लास बना रहे, उसमें यह मेला मददगार साबित होगा. उन्होंने कहा कि डिज्नीलैंड मेला बच्चों के लिए मुख्य आकर्षण होता है. हम पटनावासियों से आग्रह करेंगे कि वे इसका खूब लुत्फ़ उठायें.

आपको बता दें कि इस बार डिज्नीलैंड मेला कई मायनों में पटना वासियों के लिए ख़ास है. इस बार मेले में विभिन्न विभिन्न प्रकार के झूले साथ- साथ बच्चों के लिए भी विशेष प्रकार का झूले रहेंगे. इस मेले का विशेष केंद्र बाहर से आए झूले होंगे. मेले में 100 से भी अधिक स्टाल लगाये गए हैं, जहाँ लोगों को मस्ती का खूब मौक़ा मिलेगा. वहीं, पहली बार सैंड आर्टिस्ट आएंगे, जो सेंड का सेल्फी प्वाइंट बनाएंगे. यह पटना वासियों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगा.

इसके अलावा इस मेले में वाटर बोटिंग का भी आनंद ले सकते हैं, जो विदेशी झूले हैं उसमें सुनामी, तरंग, रोलिंग टावर, रेंजर, स्क्रीन टावर अजमेरी जो बिहार में पहली बार आया है. उसमें एक साथ 145 लोग एक साथ झूले पर झूल सकते हैं.मेले में एंट्री के लिए मात्र ₹20 टिकट के रूप में लिया जायेगा. 3 साल से ऊपर के बच्चों को टिकट लेना अनिवार्य है. इस अवसर पर डिज्नीलैंड मेले के आयोजक आशीष कुमार, मनोज सिंह के साथ संग्राम सिंह, सुधीर पटेल, सुभाष जी उपस्थित रहे.

You may have missed