बिहार राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य स्वर्गीय देवमुनि यादव को पटना के विधायक फ्लैट में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर याद किया गया

पटना जिला राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व अध्यक्ष सह बिहार राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य स्वर्गीय देवमुनि सिंह यादव की याद में श्रद्धांजलि सभा पटना के विधायक फ्लैट में आयोजित किया गया। इस अवसर पर उपस्थित नेताओं और कार्यकर्ता ने उनके तैलचित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर और उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की ।


इस अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व सांसद विजय कृष्ण, विधायक छोटेलाल राय, राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, पूर्व विधान पार्षद आजाद गांधी, राजद के महासचिव के डी यादव, इंजीनियर अशोक यादव ,राजद नेता राजदेव यादव, संजीव राय ,उपेंद्र चंद्रवंशी ,शेखर यादव ,रिंकू यादव ,कौसर खान ,रामजी यादव ,पृथ्वीराज चौहान, ओम प्रकाश चौटाला,अशोक यादव, इंजीनियर अशोक सिंह, उमेश सिंह ,मृत्युंजय यादव , राजेश यादव, निर्भय अंबेडकर सहित अन्य नेताओं ने उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया ।


इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि देवमुनि जी के निधन से सामाजिक ,राजनीतिक क्षेत्र में जो कमी आई है उसकी भरपाई मुश्किल है। ये एक कर्मठ सामाजिक और राजनीतिक,कार्यकर्ता के साथ-साथ लगातार पटना जिला राजद के अध्यक्ष के रूप में जो योगदान दिया है , वह अविस्मरणीय रह है। इनके कार्यो और कर्मठता को देखते हुए ही इन्हें बिहार राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग का सदस्य बनाया गया , इनके प्रति लालू जी और तेजस्वी जी का जो सम्मान और प्रेम रहा वो हमेशा देखने को मिला। इनके नहीं रहने से जो शून्यता आई है उसकी भरपाई मुश्किल है।
श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम के आयोजक राजदेव यादव ने कहा कि देवमुनि जी हमेशा गरीबों , शोषितों और वंचितों की आवाज रहे और कार्यकर्ताओं के प्रति उनका जो प्रेम और सम्मान का भाव था ,वह विरले ही नेता में देखने को मिलता है।

You may have missed