सकारात्मक बदलाव के लिए ‘मोदी की गारंटी वाली गाड़ी आई है आपके द्वार’-सम्राट

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के तहत शिवहर लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत पकड़ीदयाल प्रखंड के चोरमा अवस्थित कर्पूरी चौक पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी दूरदर्शी योजनाओं के माध्यम से जन-जन के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

उन्होंने कहा कि यात्रा के तहत ‘मोदी की गारंटी’ वाली गाड़ी जन-जन के द्वार पर पहुंच रही है और केन्द्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की न केवल आमजन को जानकारी दे रही है बल्कि समाज के अंतिम पायदान के वंचित लोगों को लाभान्वित भी कर रही है।

मोदी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खाद्यान्न,4 करोड़ पक्का मकान, 12 करोड़ शौचालय,8 करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला योजना का लाभ मोदी की गारंटी की वजह से मिला है। बिहार के लोगों को पेयजल के लिए मोदी जी ने 27 हजार करोड़ दिया।

श्री चौधरी ने कहा कि 15 नवम्बर से शुरू ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के दूसरे चरण की समाप्ति 25 जनवरी, 2024 होगी। समाप्ति तक ‘मोदी की गारंटी वाली गाड़ी’ देश की 2.55 लाख ग्राम पंचायतों के साथ ही 40 हजार से अधिक नगर निकायों में पहुंच चुकी होगी। एक तरह से यह ‘डोर टू डोर डिलेवरी’ उपक्रम है। इस यात्रा का मकसद जिनके लिए योजनाएं हैं उन तक उसका लाभ पहुंचाना है।

उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से गरीबों के लिए पक्का मकान, हर घर में शौचालय, बिजली, पानी, गैस सिलेंडर की उपलब्धता को ही सुनिश्चित नहीं किया जा रहा है बल्कि 5 लाख रुपये तक की इलाज की गारंटी वाली आयुष्मान योजना, जनधन खाते, मुद्रा लोन सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं से आमलोगों को लाभान्वित भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्षों में ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 2047 तक एक समृद्ध,सशक्त,आत्मनिर्भर और विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए केन्द्र सरकार प्रतिबद्ध है।

You may have missed