मुख्यमंत्री नीतीश ने बख्तियारपुर प्रखंड में विभिन्न योजनाओं का किया स्थल निरीक्षण

न्यूज़ डेस्क:- मुख्यमंत्री ने बख्तियारपुर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माणाधीन कार्य का जायजा लिया| राजकीय अभियंत्रण महाविधालय के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में इंजीनियरिंग संस्थानों में लड़कियों के लिए एक तिहाई सीट आरक्षित की गई हैं।

हमलोग चाहते हैं कि लड़कियां उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी आगे आयें, खूब पढ़ें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यहां के बालिका छात्रावासों में बड़ों की संख्या और बढ़ायें।

रेल लाइन के नीचे से संपर्क पथ कम चौड़ा है, इस संपर्क पथ का चौड़ीकरण करायें| जिससे दोनों तरफ से आवागमन और आसान हो । उसके ऊपर आर०ओ०बी० का निर्माण करायें। उन्होंने कहा कि हमारा यहीं जन्म हुआ है|

हमारी इच्छा थी कि बख्तियारपुर में एक इंजीनियरिंग कॉलेज बने। इंजीनियरिंग कॉलेज अब यहा संचालित हो रहा है, इसे देखकर काफी खुशी मिलती है।

मुख्यमंत्री ने राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय बख्तियारपुर के परिसर में वृक्षारोपण भी किया। मुख्यमंत्री ने शहीद नाथुन सिंह यादव पार्क जाकर स्वतंत्रता सेनानी नाथुन सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने विभिन्न योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कई योजनाओं जैसे- पशुपालन, नदी ,महाविधालय, रेलवे लाइन इत्यादि हमने स्थल निरीक्षण किया है और उसे जल्द से जल्द पूरा करने को कहा है|

रिपोर्ट:- रिभा कुमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed