पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक छत्रसाल सिंह ने किया दीघा हाल्ट-सोनपुर-मुजफ्फरपुर-बेतिया रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह द्वारा आज 16.07.2024 को दीघा हाल्ट-सोनपुर-हाजीपुर-मुजफ्फरपुर-बेतिया रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया गया । इस दौरान महाप्रबंधक महोदय ने इस रेलखंड के रेलवे ट्रैक, रेल पुलों आदि का मुआयना किया । महाप्रबंधक ने रेल ट्रैक के बेहतर रख-रखाव पर संतोष व्यक्त करते हुए मानसून के दौरान संरक्षित रेल परिचालन के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश दिया ।

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक महोदय द्वारा मुजफ्फरपुर जंक्शन पर चल रहे स्टेशन पुनर्विकास से संबंधित कार्यों की आरएलडीए के अधिकारियों के साथ समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने 3डी मॉडल का अवलोकन किया । महाप्रबंधक महोदय ने निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय-सीमा पर पूरा करने का निर्देश दिया । पुनर्विकसित स्टेशन भवन आकर्षक डिजाइन के साथ आधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस होगा । इस अवसर पर सोनपुर मंडल के रेल प्रबंधक श्री विवेक भूषण सूद एवं समस्तीपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री विनय श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

इसके उपरांत महाप्रबंधक महोदय द्वारा बेतिया-नरकटियागंज रेलखंड पर प्रजापति हाल्ट के निकट समपार सं. 2बी/3ई पर निर्माणाधीन आरओबी के कार्य प्रगति की समीक्षा की गई तथा निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया ।

निरीक्षण के अंतिम चरण में महाप्रबंधक महोदय बापूधाम मोतीहारी पहुंचे जहां उन्होंने बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के पुनर्विकास हेतु चल रहे निर्माण कार्य की समीक्षा की । उन्होंने कार्य को समय पर पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश दिया । इस अवसर पर समस्तीपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री विनय श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

You may have missed