बेटे को थी नशे की लत, बहू के साथ भी करता था मारपीट, तंग आकर मां ने जंजीरों से बांधा

न्यूज़ डेस्क :-  सासाराम के कबीरगंज में जब एक पुत्र के नशे की लत नहीं छूटी तो मां ने उसे जंजीरों से बांध दिया। बता दे कि पूरे प्रदेश में पिछले कई सालों से शराब बंदी है। नशा मुक्ति को लेकर भी सरकार द्वारा लगातार एडवाइजरी जारी की जा रही है। लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो नशे की लत नहीं छोड़ रहे हैं। सासाराम की कबीरगंज के चंद्रमणि कुंवर नामक महिला जब अपने पुत्र कृष्ण कुमार के इस लत से परेशान हो गई, लाख मना करने के बाद गाजा,शराब, ब्राउन शुगर, हेरोइन आदि की लत नहीं छूटी, तो अंतत: परेशान होकर मा ने ही उसे अपने घर में ही जंजीरों से बांध दिया है।

जंजीरों से बंधा युवक कृष्ण कुमार कहता है कि वह फिलहाल ब्राउन शुगर का सेवन करता है। वह खुद चाहता है कि नशे की लत से वह निकल जाए। लेकिन नशा है कि उसे छोड़ती ही नहीं। वह कहता है कि धीरे-धीरे इसे वह छोड़ना चाहता है।

इसके लिए कोशिश भी कर रहा है। लेकिन फिर भी यह लत नहीं छूट रही है। उधर मां का कहना है कि नशे की लत को पूरा करने के लिए उसका बेटा आए दिन छोटी मोटी चोरी-चकारी भी करने लगा है। कभी किसी का मोबाइल चुरा लेता है, तो कभी किसी का सामान लेकर बेच देता है। इनके इस हरकतों से परेशान होकर अंततः अपने इकलौते पुत्र कृष्ण कुमार को उसे जंजीरों में बांधनापड़ा है। बीते रात वह नशे की हालत में आया और अपनी पत्नी का गला दबा रहा था। ऐसे में मां के पास कोई चारा नहीं बचा तो अंततः मां चंद्रमुनि ने अपने बेटे कृष्ण के पूरे शरीर में जंजीर लगाकर ताले से बंद कर दिया है।

ऐसे में आप समझ सकते हैं कि एक पशु के तरह अपने बेटे को जंजीरों में बांधना एक मां के लिए कितना मुश्किल हुआ होगा। लेकिन बेचारी मां करे तो क्या? क्योंकि उसका बेटा नशेड़ी निकल गया है।

रिपोर्ट :- प्रतिमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed