डीएम के निर्देश पर उप समाहर्ता ने हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण

न्यूज़ डेस्क –  वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है और  हिलसा में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर उप समाहर्ता मोहम्मद नौशाद आलम ने शनिवार को अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन समेत सभी आवश्यक आवश्यकताओं की उचित व्यवस्था को देखकर उन्होंने संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के बाद जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को समर्पित किए जाने के उपरांत अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड मरीजों का इलाज शुरू होना लगभग तय माना जा रहा है।

इसके पूर्व अनुमंडलीय अस्पताल के नोडल पदाधिकारी सह भूमि सुधार उप समाहर्ता कृत्यानंद रंजन ने शुक्रवार को हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया था। उनके निरीक्षण के उपरांत प्रतिवेदन रिपोर्ट के आधार पर अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित रोगियों की इलाज की संभावना बन गयी थी। ऑक्सीजन एवं अन्य जरूरी सुविधाएं पूर्ण होने के बाद इस बार से अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में इस वार्ड के 40 बेड तक सेंट्रलाइज सप्लाई पाइप लाइन से ऑक्सीजन आउटपुट सप्लाई सिस्टम तैयार है। पहले से बड़े एवं 14 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर सिस्टम से जुड़े हैं। दो-तीन दिनों में 59 और बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर आ जाएगा। साथ ही 24 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उपलब्ध है और ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट भी चालू हो गया है।

हालांकि इसमें ऑक्सीजन प्योरिटी की थोड़ी सी समस्या है जिसे ठीक की जा रही है। मरीजों को भोजन अनुमंडलीय अस्पताल में संचालित दीदी की रसोई से उपलब्ध कराई जाएगी। कोविड-19 के रोगियों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में शुरू होने की संभावना को देखते हुए स्थानीय लोगों ने राहत की सांस लिया है।

रिपोर्ट -धनपत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed