15 वर्ष से 18 आयु वर्ग के बच्चे पटना के 48 केन्द्रों पर जाकर करवा सकते हैं वैक्सीनेशन

न्यूज़ डेस्क –  15 से 18 आयु वर्ग के शत प्रतिशत बच्चों के टीकाकरण का कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया। जो बच्चे अपने-अपने विद्यालयों में टीका नहीं दिलवाए हैं वे सुविधा के अनुसार उपरोक्त सूची के अनुसार अपने निकटतम टीकाकरण सत्र स्थल पर वैक्सीन ले सकते हैं। पटना शहरी क्षेत्र में 48 जगहों पर तथा ग्रामीण क्षेत्र के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 15 वर्ष से 18 आयु वर्ग के बच्चों के साथ ही प्रिकॉशनरी डोज के टीका की सुविधा उपलब्ध है।

वैसे सभी बच्चे जिनका जन्म 2007 ईस्वी अथवा उसके पूर्व हुए हो उनके अभिभावक अपने बच्चों को संबंधित स्कूल अथवा निकटतम टीकाकरण केंद्र पर बच्चों को टीका दिलवा सकते हैं तथा बच्चों को संक्रमित होने से बचाया जा सकता है। स्कूल के अब तक छूटे हुए बच्चों के टीकाकरण कार्य को पूरा कराने हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी को स्कूलवार सूची तैयार करने तथा फॉलोअप कर शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

 

जिलाधिकारी ने स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों की भी सूची बनाकर टीका दिलाने का निर्देश दिया।

14 जनवरी 15 जनवरी एवं 17 जनवरी को फ्रंटलाइन वर्कर एवं हेल्थ केयर वर्कर के प्रिकॉशनरी डोज के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed