हिलसा में छात्र एवं विभिन्न दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर किया प्रदर्शन और बाजार बंद

न्यूज़ डेस्क –  आरआरबी एनसीपीटी की परीक्षा के रिजल्ट में धांधली तथा ग्रुप डी की परीक्षा में एक की जगह दो परीक्षाएं आयोजित करके तुगलकी फरमान के खिलाफ चल रहे युवाओं और छात्रों के आंदोलन पर हुई पुलिसिया क्रूर दमन एवं सरकार के क्रूर दमन के खिलाफ राज्यव्यापी इंकलाबी नौजवान सभा के आह्वान के तहत शुक्रवार को हिलसा मे छात्र नौजवानों के द्वारा विरोध प्रदर्शन एवं सड़क जाम किया गया।

छात्र नौजवानों का यह प्रदर्शन रामबाबू हाई स्कूल के निकट से निकलकर काली स्थान वरुण तल होते हुए सिनेमा मोड़ के पास पहुंच कर घंटों सड़क जाम किया। प्रदर्शन मे सैकड़ों छात्र उपस्थित थे इस प्रदर्शन एवं सड़क जाम का नेतृत्व इंकलाबी नौजवान सभा के जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार उपाध्यक्ष शैलेश यादव प्रखंड अध्यक्ष संजय पासवान, प्रखंड सचिव ब्रह्म देव बिंद ,मनीष यादव ,बबलू यादव ने संयुक्त रूप से किया।

इस बंद के दौरान इंकलाबी नौजवान सभा एवं छात्र नेताओं ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव इस्तीफा दो, छात्रों को दमन करना बंद करो हिटलर शाही नहीं चली तो मोदी शाही नहीं चलेगी देश की राष्ट्रीय संपत्ति प्राकृतिक संपदा को बेचना मोदी सरकार बंद करो बेरोजगारों को रोजगार दो आदि नारे बड़े ही जोश खरोश के साथ लगा रहे थे। बंद के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा के जिला अध्यक्ष वीरेश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार ने नौजवानों से यह वादा किया था कि मैं प्रत्येक वर्ष हमारी सरकार बनी तो करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा।

रोजगार देने की बात तो दूर गई रोजगार सृजन करने वाले रेलवे बीएसएनएल पेट्रोलियम जैसे तमाम राष्ट्रीय एवं प्राकृतिक संपत्ति को मोदी सरकार एक-एक करके कारपोरेट के हाथों हसरत करते जा रही है। और नौजवानों को बेरोजगार करने पर तुली हुई हैं। जिला उपाध्यक्ष शैलेश यादव ने कहा कि अभ्यर्थियों द्वारा जो सवाल उठाए जा रहे हैं वह बिल्कुल ही जायज है इसमें किसी प्रकार का कोई संदेह नहीं है और सरकार बेशर्मी से इनके मसला को हल करने के बजाय इन पर दमन आत्मक कार्रवाई कर रही है जो काफी निंदनीय और शर्मनाक है, आज नौजवान बेरोजगारी की मार खेलकर इस मुकाम पर खड़ी है।


भाकपा माले के कार्यालय सचिव दिनेश कुमार यादव ने कहा कि बिहार की सरकार नीतीश कुमार अपने को 74 के आंदोलन की पैदाइश करते हैं लेकिन शर्म की बात है कि यही सरकार मैं जब बिहार के छात्र रोजगार और आरआरबी एनटीपीसी और ग्रुप डी में व्याप्त धांधली के सवाल पर छात्र नौजवान आज सड़कों पर है।

और सरकार के खिलाफ छात्रों ने अपने बुनियादी सवाल पर आवाज उठा रहा है। तभी बिहार की सरकार रेल मंत्रालय और भारत की सरकार के साथ सहभागिता निभाकर छात्र नौजवानों पर क्रूर दमन चला रही है आज नीतीश जी का छात्र विरोधी शिक्षा विरोधी और जनविरोधी चेहरा साफ-साफ उजागर हो रहा है आगे उन्होंने यह भी कहा जो सरकार अभिलंब छात्रों और नौजवानों की जायज मांगों को मान लेना छात्र हित में और देश हित में बहुत जरूरी है। खास करके भाकपा माले छात्र नौजवानों के इस बुनियादी सवाल सवालों को हल करवाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है।

इस मौके पर इंकलाबी नौजवान सभा के प्रखंड कमेटी सदस्य राजेश रविदास, मनोज कुमार ,नालंदा जिला प्रभारी रामदास अकेला, संतोष राम, सोनू कुमार ,मनीष कुमार, इंद्रजीत चक्रवर्ती, युवा जिला अध्यक्ष बबलू यादव, उपाध्यक्ष मनीष यादव, धर्मेंद्र कुमार आदि सैकड़ों छात्रों ने बंद के दौरान हिस्सा लिया।

रिपोर्ट- धनपत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed