बच्चा नहीं पैदा करने पर विवाहिता को ससुराल वाले मारपीट कर घर से निकाल दिया

न्यूज़ डेस्क –   बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का  नारा अक्सर सरकारी कार्यक्रमों में सुनने मिलती हो  लेकिन नालंदा जिले में ठीक इसके उल्टा एक  ऐसा  उदाहरण सामने आया जो इस नारे कि धज्जियाँ उड़ा के रख दी है  ..एक बेटी को शादी के बाद  बच्चे जन्म नहीं देने पर  दूसरी शादी रचाने की धमकी देते हुए  मारपीट कर घर से निकालने की घटना सामने आयी है ये घटना   हिलसा थाना क्षेत्र के नौडीहा गांव से जुड़ी हुई है।

 एकंगर सराय थाना क्षेत्र के जगाय गांव निवासी सत्येंद्र राम अपनी पुत्री सिंपी कुमारी की शादी हिलसा थाना क्षेत्र के नौडीहा गांव निवासी विद्यानंद राम के वीर मनी राम के साथ करीब 6 वर्ष पूर्व हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न की थी, इस दौरान विवाहिता के पिता लाखों रुपए के  समान उपहार में दिया था लेकिन शादी के  सालों बीत जाने के बाद विवाहिता ने बच्चों को जन्म नहीं दिया तब  रविवार को सुबह विवाहित महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया।

इस संदर्भ में थाना में शरणार्थी महिला सिंपी कुमारी ने बताया कि सास, ससुर, एवं पति बराबर मुझे प्रताड़ित करते हैंदूसरी शादी रचाने के लिए धमकी देते हैं। शादी करने का विरोध किया तो उक्त लोगों ने मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed