डीएम डॉ0 सिंह एवं एसएसपी ` ढिल्लो ने कहा कि ईद के अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है

जिला पदाधिकारी, पटना डॉ0 चन्द्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना श्री मानवजीत सिंह ढिल्लो द्वारा आज पूर्वाह्न 10.00 बजे गाँधी मैदान, पटना का निरीक्षण किया गया एवं ईद के नमाज की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया गया।

विदित हो कि इस वर्ष ईद का त्योहार दिनांक 03 मई, 2022 को मनाया जाना है। इस अवसर पर गाँधी मैदान में ईद की नमाज अदा की जाती है जिसमें काफी संख्या में लोग भाग लेते हैं। डीएम डॉ0 सिंह एवं एसएसपी श्री ढिल्लो ने कहा कि प्रशासन नमाजियों की हर सुविधा का ख्याल रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

गाँधी मैदान, पटना में नमाजियों का आगमन गेट नं. 5, 7 एवं 10 से होगा तथा वाहन के साथ आने वाले नमाजियों के वाहनों का प्रवेश गेट नं. 5 एवं 7 से होगा। इन वाहनों की पार्किंग गेट नं. 5 एवं 7 के बीच बैरिकेडिंग से की जाएगी। पुलिस अधीक्षक, यातायात की निगरानी में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

नमाज अदा करने के वक्त धूल से नमाजियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए गाँधी मैदान में पानी का छिड़काव सुनिश्चित किया गया है। जलापूर्ति की सुदृढ़ व्यवस्था है। कार्यपालक अभियंता, पीएचईडी द्वारा 04 वाटर एटीएम एवं 12 पानी टैंकर की व्यवस्था की गई है।

ईद के नमाज के अवसर पर गाँधी मैदान में डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ एवं आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं के साथ पाँच एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है। चार एम्बुलेंस गाँधी मैदान एवं एक एम्बुलेंस जिला नियंत्रण कक्ष के परिसर में उपलब्ध रहेगी। गाँधी मैदान में दो फायर दस्ता एवं जिला नियंत्रण कक्ष में एक फायर दस्ता प्रतिनियुक्त रहेगा।

डीएम डॉ0 सिंह एवं एसएसपी श्री ढिल्लो ने कहा कि इस अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण हेतु दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला प्रशासन के अंतर्गत 24×7 जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। इसकी दूरभाष संख्या 0612-2219810/2219234 है। आवश्यकतानुसार जिला नियंत्रण कक्ष तथा पुलिस नियंत्रण कक्ष, पटना से भी दूरभाष सं. – डायल-100/9470001389 पुलिस हेल्प लाईन पर सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है। गाँधी मैदान में एक अस्थायी 24×7 थाना कार्यरत रहेगा। जिला नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में 25 सुरक्षित दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। गाँधी मैदान (नमाज स्थल) में 06 सुरक्षित दण्डाधिकारियों को रखा गया है। थानाध्यक्ष एवं सभी पदाधिकारी आसूचना तंत्र को सुदृढ़ रखेंगे ताकि किसी भी तरह के अफवाह को फैलने से रोका जा सके। सभी प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी नमाजियों के वापस जाने तक अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर मुस्तैद रहेंगे।

डीएम डॉ0 सिंह एवं एसएसपी श्री ढिल्लो ने कहा कि ईद के अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सम्पूर्ण तंत्र इसके लिए दृढ़संकल्पित है।

इस अवसर पर नगर पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्त्ता आपदा प्रबंधन, अपर जिला दण्डाधिकारी विधि-व्यवस्था, अपर समाहर्त्ता, पुलिस अधीक्षक यातायात, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर, अध्यक्ष नमाज-ए-इदैन कमिटी, कार्यपालक पदाधिकारी पटना नगर निगम, विद्युत कार्यपालक अभियंता, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी सहित अनेक पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

You may have missed