बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन वामदलों ने किया जोरदार प्रदर्शन और नारेबाजी

न्यूज़ डेस्क –  बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। सत्र की शुरुआत वाम दल समेत विपक्षी दलों की नारेबाजी से हुई। पोर्टिको और विधानसभा परिसर में इन दलों के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर नारेबाजी की।


उधर, सीएम नीतीश कुमार ने स्पीकर विजय सिन्हा और विधान परिषद के सभापति अवधेश सिंह से शिष्टाचार मुलाकात की।
वहीं, सत्र शुरू होने से पहले वाम दलों ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया। वैसे शोक प्रकाश के बाद सत्र की कार्यवाही मंगलवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

आज पहले दिन सदन में दिवंगत सदस्यों के निधन पर शोक जताते हुए श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान जैसे ही विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने शोक प्रकाश की शुरुआत की. बीजेपी के विधायक संजय सरावगी उठ खड़े हुए. उसके बाद वाम दलों के विधायक भी सदन में खड़े होकर बोलने लगे. शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक उलझते हुए नजर आए.


वहीँ, माले के विधायक कंगना रनौत के बयान को लेकर सदन में उठ खड़े हुए. विधायक महबूब आलम समेत अन्य विधायकों ने इस मामले को लेकर सदन में काफी हो-हल्ला भी किया.
हालांकि अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा शोक प्रकाश को पढ़ते गए और सदन में दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई.

माना जा रहा है कि इस बार सत्र हंगामेदार होगा। विपक्ष जहरीली शराब पीने से करीब 50 लोगों की मौत और बेरोजगारी का मुद्दा उठाने की तैयारी कर रहा है। तो सत्ता पक्ष अपनी अलग रणनीति बना रहा है। यह सत्र शुक्रवार तक चलेगा।
सत्र के हंगामेदार रहने के आसार आज से ही मिलने लगे हैं । विधानसभा पोर्टिको के समक्ष विपक्षी दल के सदस्यों ने प्रदर्शन भी किया, नारेबाजी भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed