अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के पूर्व प्रचार-प्रसार के लिए चित्रांकन प्रतियोगिता

केन्द्रीय संचार ब्यूरो, भागलपुर के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कल 21 जून, 2022 को आयोजित किया जाएगा। इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का थीम “मानवता के लिए योग” है। “मानवता के लिए योग” विषय पर आधारित चित्रांकन प्रतियोगिता के माध्यम से छात्र -छात्राओं को योग के बारे में अपनी कल्पना को कागज पर उकेरने का अवसर प्राप्त हुआ हुआ है। युवा पीढ़ी द्वारा योग के विभिन्न आसनों तथा लाभों को प्रदर्शित किया गया है.

 

इस अवसर पर उपस्थित योग प्रशिक्षित शिक्षक संजीव कुमार ने बताया कि योग मानव स्वास्थ्य के लिए अत्यंत लाभकारी है। योग को नियमित रूप से अपनी दिनचर्या में शामिल करके अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त किया जा सकता है।

 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर

मुख्य कार्यक्रम कल दिनांक 21 जून, ,2022 कल प्रातः 7 बजे प्रातः पराशक्ति योग विद्यालय, श्रीरामपुर भागलपुर के परिसर में आयोजित किया जायेगा। इसके अंतर्गत जागरूकता रैली, योग शिविर तथा परिचर्चा सह प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों व महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं के साथ साथ स्थानीय निवासी भी उपस्थित रहेंगे।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से संबद्ध मेसर्स जादूगर आर. के. तिवारी द्वारा जादू के खेल के माध्यम से योग के प्रति आम जनता को जागरूक किया जायेगा।

चित्रांकन प्रतियोगिता के अवसर पर मंजू कुमारी व पूजा कुमारी, शिक्षिका, मध्य विद्यालय मुरारपुर, अनिल कुमार साह , प्राचार्य, पराशक्ति योग विद्यालय,श्रीरामपुर भागलपुर, विद्यालय के ने शिक्षक तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राजा आलम , शमीम अज़हर तथा श्रीप्रसाद मंडल भी उपस्थित थे।

You may have missed