क्लीन पटना ,ग्रीन पटना और स्मार्ट पटना में महिलाओं के लिए किए जायेगें बेहतर इंतजाम

पटना नगर निगम चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। नामांकन में अब मात्र एक दिन शेष रह गए हैं। जो प्रत्याशाी नामांकन कर चुके हैं वे अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार तेज कर दिये हैं। जनता के दरबार में मत्था टेक रहें हैं। एक बार मौका देने का मतदाताओं से आग्रह कर रहे हैं। पटना को सुंदर, स्वस्थ और स्वच्छ बनाने का वादा कर रहे हैं। इसी कड़ी में मेयर पद की उम्मीदवार विनीता बिट्टू सिंह धुआंधार प्रचार में जुटी हैं। उनका साथ उनके पति दे रहे हैं। विनीता सिंह ने राजधानी के लंगरटोली चौराहा पर एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में मौजूद लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। सभा को संबोधित करते हुए विनीता सिंह ने राजधानी को सुंदर, स्वस्थ, स्वच्छ बनाने और सड़क पर सब्जी एवं अन्य सामग्री बेचने वाली महिलाओं के लिए वेंडर जोन में 50 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया। उन्होंने किसी प्रतिनिधि पर आरोप लगाए बिना सिर्फ अपनी योजनाओं के बारे में राजधानी की जनता को अवगत कराया और कहा कि अगर हमें मतदाता अपने बहुमूल्य मतों से विजयी बनाते हैं तो किये गए वादे एक एक कर पूरा करेंगे, शिकायत का कोई मौका नहीं देंगे।

मोहल्ला क्लिनिक, सुगम परिवहन मेरा लक्ष्य : डॉ अंजना
पूर्व एमएलसी सह राजद नेता आजाद गांधी ने अपनी बेटी डॉ अंजना गांधी को नगर निगम चुनाव के मैदान में उतारा है। डॉ अंजना गांधी उपमेयर पद के लिए नामांकन किया है। उनके नामांकन के दौरान हजारों की संख्या में समर्थक मौजूद थे। नामांकन के बाद मनोचिकित्स डॉ अंजना गांधी ने जनसंपर्क किया और मतदाताओं से पटना नगर निगम को पिंक और पटना को स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया। हर वार्ड में मोहल्ला क्लिनिक और सुगम परिवहन की व्यवस्था कराने की बात कही।

रिक्शा पर सवार होकर पर्चा दाखिल करने पहुुंची डॉ नीलम गुप्ता
पीएचडी उत्तीर्ण समाजसेवी डॉ. नीलम गुप्ता ने अनोखे अंदाज में पति प्रो डॉ. जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता के साथ रिक्शा पर सवार होकर नामांकन करने के लिए पहुंची। राधा कृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद अपने सैकड़ों समर्थकों नामांकन करने विकास भवन पहुंची और उपमहापौर पद के लिए पर्चा दाखिल की। इस दौरान महिला विकास मंच के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के नेता, सैकड़ों छात्र-नौजवान, व्यवसायी, बुद्धिजीवी और महिलाओं मौजूद थीं। इस दौरान उनके समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखा गया।

 

डॉ. नीलम गुप्ता ने सभा को संबोधित करते अगर पटनावासी हमें अपना आशीर्वाद देते हैं तो मैं पटना को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए हर वार्ड में महिलाओं व पुरूषों के लिए सामुदायिक शौचालय की स्थापना कराऊंगी। राजधानीवासियों पर लगने वाले अनावश्यक टैक्स को हटाने का काम करेंगे। इसके अलावा हर वार्ड में नि:शुल्क स्वास्थ्य केंद्र की व्यस्था, वार्डों में शुद्ध पेयजल पहुंचाने का कार्य करेंगे।

 

ढोल नगाड़े के साथ किया नामांकन
वार्ड -48 के पाषर्द पद के उम्मीदवार अभिजीत रंजन ऊर्फ प्रदीप कुमार ने ढोल-नगाड़े के साथ नामांकन करने पहुंचे। इसके पूर्व पूरे वार्ड में जनसंपर्क किया और वार्ड की जनता से आर्शीवाद लिया। लोगों का नामांकन में शामिल होने का निमंत्रण दिया और चुनाव में मत देकर भारी मतों से विजयी बनाने का आशीष मांगा। कहा कि इसके पहले भी आपने सेवा का मौका दिया है। इस बार भी मौका दें। पहले की तरह इस बार भी शिकायत का मौका नहीं देंगे

You may have missed