लोजपा रामविलास पार्टी ने नीतीश कुमार के खिलाफ कारवाई करने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौपा

न्यूज़ डेस्क – लोक जनशक्ति पार्टी-(रामविलास) का सात सदस्यीय शिष्टमंडल बिहार के राज्यपाल महामहिम श्री फागु चौहान जी से मिलकर नीतीश कुमार की सरकार को बर्खास्त करने की मांग किया।
शिष्टमंडल में डॉ. सत्यानंद शर्मा राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा, प्रधान महासचिव संजय पासवान, संगठन मंत्री संजय सिंह, अशरफ अंसारी, युवा राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान, एवं कृष्णा सिंह कल्लू शामिल थे।
शिष्टमंडल ने अपने ज्ञापन में स्पष्ट रूप इस बात का उल्लेख किया है कि विधान-मंडल में शराब की बोतल मिलना शराबबंदी कानून ध्वस्त होने का संकेत दे रहा है। किसी होटल में, घर मे, प्रतिष्ठान में शराब और शराब की बोतल मिलने पर होटल या प्रतिष्ठान, घर को सील कर दिया जाता है।और मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जाता है। विधान-मंडल दल के नेता नीतीश कुमार है फिर भी अभी तक विधान-मंडल को सील करने और नीतीश कुमार के विरुद्ध मुकदमा कर जेल भेजने की कार्रवाई क्यों नही हुई। मुख्यमंत्री को नैतिक जिम्मेवारी लेकर इस्तीफा करना चाहिए था लेकिन नही किये,तो शीघ्र ही महामहिम राज्यपाल महोदय को नीतीश सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए।


शिष्टमंडल ने अपने ज्ञापन में यह भी कहा है कि नीतीश कुमार की सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की भी अवहेलना किया है सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार किसी महिला को सिर्फ महिला पुलिस तलाशी ले सकती है या गिरफ्तार कर सकती है, राजीव नगर की घटना और पुरूष पुलिस कर्मी द्वारा दुल्हन के कमरा में घुसकर तलाशी लेना सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के विरुद्ध है। फिर भी नीतीश कुमार ने पुलिस की कार्रवाई का समर्थन करके सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का अवहेलना किया है।


राज्य की गिरती विधि-व्यवस्था बेहताशा आपराधिक घटनाओं में हो रहे वृद्धि के सम्बंध में राज्यपाल महोदय को विस्तारित रुप से बताते हुए शिष्टमंडल ने कहा कि आपराधिक घटनाओं में 62.5% वृद्धि हुई है। बिहार के विकास का पोल नीति आयोग ने खोल दिया है बिहार विकास के मामले में अंतिम पायदान पर है और बिहार में 51.3% लोग गरीबी रेखा से नीचे है।
इन सब बिन्दुओं पर विस्तार पूर्वक राज्यपाल महोदय से चर्चा करने के बाद शिष्टमंडल ने बिहार सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।
उक्त आशय की जानकारी पार्टी के पूर्व मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed