सेंट गोबेन इंडिया ने पटना में अपने एक्सक्लुसिव ‘माईहोम’ स्टोर का अनावरण किया

सेंट गोबेन विश्व को एक बेहतर घर बनाने के अपने उद्देश्य पर केंद्रित लाईट एवं सस्टेनेबल कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में विश्व की अग्रणी कंपनी है। भारत में 1.35 बिलियन लोग रहते हैं। यहाँ पर वर्तमान में शहरीकरण का स्तर 32 प्रतिशत है। इसलिए हमें आने साले सालों में सैकड़ों और हजारों घर बनाने की जरूरत होगी। महामारी ने घरों को हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण केंद्र बना दिया क्योंकि हम अपने घरों से की काम करने लगे और पढ़ाई करने लगे। इसलिए घरों के लिए जरूरी समाधानों की तेजी से बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए सेंट गोबेन ने अनेक एंड-टू-एंड इनोवेटिव समाधान, जैसे शॉवर क्यूबिकल्स, विंडो, किचन शटर, वारड्रोब शटर, एलईडी मिरर, ग्लास राईटिंग बोर्ड, जिपरॉक सीलिंग, ड्राई वॉल्स, टाईलिंग और ग्राउटिंग समाधान, जिप्सम प्लास्टर, विशेष टीड रूफिंग शिंगल्स, और नोवेलियो वॉल कवरिंग आदि विकसित किए हैं। सेंट गोबेन इन सभी समाधानों को अपने वन-स्टॉप फिजिटल बिज़नेस मॉडल माई-होम के अंतर्गत लेकर आया है, ताकि ग्राहकों को डिज़ाईन से लेकर इंस्टॉलेशन तक संपूर्ण समाधान मिल सके।

बेहतर आर्थिक वृद्धि, इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास, बेहतर कनेक्टिविटी, जीवन की कम लागत, और रियल ईस्टेट के आकर्षक मूल्यों ने टियर 2 और टियर 3 शहरों को घर खरीदने वालों और निवेशकों के लिए रियल ईस्टेट के आकर्षक स्थलों में तब्दील कर दिया है। ये शहर तेजी से रियल ईस्टेट बाजार के रूप में उभर रहे हैं, जहाँ एक मजबूत हाउसिंग सेगमेंट संपूर्ण इन्फ्रास्ट्रक्चर वृद्धि को बल देता है। पटना भी इसी तरह का एक शहर है, जो रियल ईस्टेट के लिए आकर्षक गंतव्य के रूप में उभर रहा है। दूसरे लॉकडाऊन के बाद, इस शहर में आवासीय संपत्ति की मांग में तेजी से वृद्धि हुई। सेंट गोबेन ने बिहार के सबसे बड़े और सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर, पटना में अपना माई-होम स्टोर खोला है, ताकि होम सॉल्यूशंस के लिए क्षेत्र की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके।

श्री हेमंत खुराना, एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर, सेंट गोबेन इंडिया प्राईवेट लिमिटेड ने कहा, मैं पटना शहर में एक्सक्लुसिव माई-होम शोरूम के उद्घाटन की घोषणा करने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। इस शहर का बाजार विकास कर रहा है और यहाँ पर अपार क्षमता है। हम इस बाजार में अपने समाधान प्रदान करने के लिए उत्सुक हैं। पटना में हम जो स्टोर खोल रहे हैं, वह इस विकासशील उद्योग के लिए हमारी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करता है और यहाँ के निवासियों को हमारे उत्पादों का अनुभव लेने का विशेष मौका प्रदान करता है। यहाँ पर घर के मालिकों को एंड-टू-एंड पर्सनलाईज़्ड विकल्प प्रदान करने की हमारी क्षमता का लाभ मिलेगा। हम माई-होम स्टोर और लोकप्रिय माई-होम वेबसाईट द्वारा ग्राहकों को फिजिटल (फिज़िकल$डिजिटल) अनुभव प्रदान करना चाहते हैं।’’

श्री श्रीहरी के, बिज़नेस हेड, सेंट गोबेन इंडिया ने कहा, हमें यह घोषणा करने की खुशी है कि पटना में हमारा विशेष माई-होम स्टोर होगा। यह उद्घाटन भारत में हमारे विस्तार की रणनीति और हम यहाँ पर जो रिटेल फुटप्रिंट स्थापित करना चाहते हैं, उसमें एक महत्वपूर्ण टर्निंग प्वाईंट है। अब ग्राहक पटना में माई-होम शोरूम में आकर हमारे समाधानों को परखकर देख सकते हैं। हम बड़ी आबादी तक पहुँचने के लिए पूरे देश में अपने शोरूम खोल रहे हैं। हमारी प्राथमिकता यूज़र्स को सेहतमंद समाधान प्रदान करना और इस प्रक्रिया को स्ट्रीमलाईन करना है। ग्राहकों और इस उद्योग ने हमारे उत्पादों के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी है। हमारी नई विंडोज़ सॉल्यूशन लाईन थर्मल एवं एकाउस्टिक कम्फर्ट प्रदान करती है और घर के बेहतरीन इंटीरियर के लिए कस्टमाईज़ की गई है। फुलफिलमेंट की पूरी प्रक्रिया में मेज़रमेंट, निर्माण, और इंस्टॉलेशन, इन सभी को डिजिटली इंटीग्रेट किया गया है।

https://youtu.be/zC_uK2GTgL8

श्री नूरुल हूडा, शेल्टर एंटरप्राईज़ ने कहा, मुझे चैनल पार्टनर के रूप में सेंट गोबेन के साथ सहयोग करने की खुशी है। पटना में माईहोम स्टोर के लॉन्च के साथ हमें घर के मालिकों और प्रोफेशनल ग्राहकों को घरों के लिए हमारे डिज़ाईन व डेकोर देखने व परखने का अतुलनीय अनुभव प्रदान करने की खुशी है। हम घर के मालिकों, आर्किटेक्ट्स, और डिज़ाईनर्स को ऑल-इन-वन डिज़ाईन एवं डेकोर समाधान प्रदान करने, तथा उन्हें घर बनाने के लिए अपने उत्पादों व समाधानों का अनुभव लेने का मौका देने के लिए उत्साहित हैं।

You may have missed