महिलाओं के लिए हुआ मेगा मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

शांति वीमेन हॉस्पिटल एवं कैंसर केयर एंड क्योर पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शनिवार को दीघा स्थित शांति वीमेन हॉस्पिटल में महिलाओं के लिए मेगा मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सैकड़ों महिलाओं ने हिस्सा लेकर अपना स्वास्थ्य जांच करवाया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि बिहार सरकार के कला संस्कृति मंत्री जितेन्द्र कुमार राय, विशिष्ट अतिथि स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. नीलू यादव व कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविन्द कुमार ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि जितेन्द्र कुमार राय ने कहा कि आज का यह मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर निसंदेह महिलाओं के लिए फायदेमंद साबित होगा। उन्होंने इस सामाजिक आयोजन के लिए शांति वीमेन हॉस्पिटल एवं कैंसर केयर एंड क्योर पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट की पूरी टीम को अपनी शुभकामनाएं दी।

वहीं स्त्री प्रसूति एवं बांझपन रोग विशेषज्ञ डॉ. नीलू यादव ने बताया कि आज हॉस्पिटल द्वारा महिलाओं के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया है जिसमें उन्हें मुफ्त स्वास्थ्य जांच एवं दवा वितरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिविर में बीपी, सुगर, ईसीजी, वेट, पल्स, ऑक्सीजन सहित अन्य बिमारियों का चिकित्सकों द्वारा जांच एवं उपचार किया गया। मौके पर उपस्थित प्रसिद्द कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविन्द कुमार ने बताया कि शिविर में काफी संख्या में लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवा कर अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता दिखाई है।

उन्होंने कहा कि इस शिविर का उद्देश्य लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना है ताकि लोग स्वस्थ्य रहें और हमारा प्रदेश भी स्वस्थ्य रहे। डॉ. अरविन्द ने लोगों को उचित खान – पान लेने की सलाह दी। उन्होंने लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने और अपने आस – पास के वातावरण को साफ और सुरक्षित रखने को कहा।

You may have missed