छठव्रतियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिलाधिकारी ने एडवायजरी जारी की

जिलाधिकारी, पटना डॉ. चन्द्रशेखर सिंह द्वारा आज चैती छठ, 2023 की तैयारियों की समीक्षा की गई। पुलिस अधीक्षक, यातायात एवं अनुमण्डल पदाधिकारियों को यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। साथ ही छठव्रतियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से एडवायजरी जारी की गयी।

जिला प्रशासन द्वारा आम जनता को सलाह दी गयी है कि नवनिर्मित जेपी गंगा पथ पर जाने से बचें क्योकि इससे गंगा घाट की ओर नीचे उतरने के लिए ढलान नहीं है। कार्तिक छठ महापर्व, 2022 के समय जेपी गंगा पथ से घाट की ओर जाने के लिए एप्रोच था परन्तु वर्तमान में यह नहीं है। अतः जेपी गंगा पथ पर जाने से लोगों को बचने की सलाह दी गयी है।

गेट नं. 93/88/83 घाट, पाटलीपथ के उपर जेपी सेतु छोर दक्षिणी लेन, रामजीचक आरओबी उपर (जेपी सेतु छोर) तथा जेपी सेतु के नीचे पाया नं. 1 एवं 2 के बीच पार्किंग स्थल चिन्हित किया गया है।

अटल पथ से जेपी गंगा पथ की ओर आने वाले लोगों के वाहन की पार्किंग की व्यवस्था गोलम्बर (रोटरी) के पास की गयी है। जेपी गंगा पथ पर एएन सिन्हा इंस्टीच्यूट तक वाहनों के पार्किंग की कोई सुविधा नही है।

अटल पथ से आने वाले छठव्रतियों एवं श्रद्धालुओं के वाहन अटल पथ गोलम्बर (दीघा) से बायें उत्तरी लेन में मुडकर जेपी सेतु के नीचे उतरकर अवस्थित पार्किंग स्थल में पार्क करेंगे। पाटली पथ से आने वाले छठव्रतियों एवं श्रद्धालुओं के वाहन पाटली पथ के पूर्वी छोर पर यू-टर्न लेकर दक्षिणी फ्लैंक में पार्क करेंगे। रामजीचक आरओबी उपर से आने वाले वाहनों की पार्किंग रामजीचक आरओबी उपर (जेपी सेतु छोर) पर करेंगे। अन्य मार्गों से आने वाले वाहन जेपी गंगा पथ के नीचे अंडरपास से गेट नं. 93/88/83 घाट पर चिन्हित पार्किंग स्थल में पार्क करेंगे।

जिला प्रशासन द्वारा आम जनता को सलाह दी गयी है कि जेपी गंगा पथ को अशोक राजपथ से कनेक्ट करने वाले जेपी गंगा पथ के नीचे अवस्थित अंडरपास के द्वारा छठ घाटों की ओर आवागमन करें।

You may have missed