हमारी पार्टी कलेक्टिव रेस्पॉन्सिबिलिटी से चलती है और प्रशांत किशोर उसमें एडजस्ट नहीं कर पाए – अशोक चौधरी

पूर्व राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर द्वारा बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी की विपक्षी नेताओं से मुलाकातों को लेकर उनकी तुलना आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री चंद्र बाबू नायडू से किये जाने पर बिहार के भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करते हुए कहा है कि प्रशांत किशोर एक विशुद्ध प्रोफेशनल स्ट्रैटेजिस्ट हैं जो बिहार प्रदेश की राजनीति की ज़मीनी हकीकत से कोसों दूर हैं।

श्री चौधरी ने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में विभिन्न दलों के सरकार के बनने में उन्होंने अपना योगदान दिया तो उनके मन में अपना कुछ करने की लालसा जगी। राजनैतिक पारी की शुरुआत करने का अवसर भी उन्हें माननीय नेता ने ही दिया जिसमें वो टिक नहीं पाए। श्री चौधरी ने कहा कि हमारी पार्टी कलेक्टिव रेस्पॉन्सिबिलिटी से चलती है और प्रशांत जी उसमें एडजस्ट नहीं कर पाए।

श्री चौधरी ने आगे कहा कि प्रशांत जी ने जो अपनी पार्टी भी बनाई है उसका न तो इस प्रदेश में और न ही भारत के किसी और राज्य में अस्तित्व दिखता है, ये और इनकी पार्टी तो ओवैसी जी की तरह ही बिहार में भाजपा की ‘बी टीम’ के रूप में काम कर रही है जो एक नया बिहार का युवा वर्ग है, जो नीतीश जी की तरफ आकर्षित है, उसे डेन्ट करने के असफल प्रयास में लगी है।

श्री चौधरी ने कहा कि प्रशांत जी का इस प्रकार का बयान कि माननीय नेता नीतीश जी का इस प्रदेश में अपना कोई आधार नहीं है, हास्यास्पद तो है ही साथ ही ये यह भी बताता है कि प्रशांत जी को बिहार की राजनीति की समझ और सूझ बूझ का स्तर क्या है।

श्री चौधरी ने कहा कि माननीय नेता का आधार और उनकी अपार लोकप्रियता भी उनके द्वारा इस प्रदेश की जनता के हित में लगातार किये गए काम हैं।

You may have missed