अडानी विल्मर की फॉर्च्यून कच्ची घानी मस्टर्ड ऑयल ने पटना में आचार मेकिंग इवेंट के साथ भारत की पाक विरासत का जश्न मनाया

मई और जून के महीनों के दौरान भारत में अचार के मौसम की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए, भारत की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनियों में से एक, अदानी विल्मर लिमिटेड (एडब्ल्यूएल) ने बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विशेष अचार पैक के लिए आज फॉर्च्यून कच्ची घानी मस्टर्ड ऑयल (केजीएमओ) लॉन्च किया है। विशेष अचार पैक, जो 1 लीटर पाउच और 5 लीटर जार में आता है, पूरे बिहार और उत्तर प्रदेश में उपलब्ध होगा। इस विशेष अचार पैक को अचार के स्वाद, सुगंध और लंबे समय तक चलने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें तीखेपन की एक अतिरिक्त खुराक और कम नमी के स्तर के साथ उनकी ताजगी और स्वाद को बनाए रखने के लिए संचार किया गया है।

अदानी विल्मर ने घर के बने अचार और उनके साथ जाने वाली सही जोड़ी की परंपरा का जश्न मनाने के लिए एक नया डिजिटल अभियान, आचार का परफेक्ट जोड़ीदार भी लॉन्च किया है। यह एक ऐसी कवायद है जिसे ब्रांड ने बहुत गर्व के साथ किया है। लक्ष्य न केवल अचार के मौसम की लोकप्रियता का लाभ उठाना है और घर के बने अचार से जुड़ी पुरानी यादों पर जोर देना है, बल्कि अचार बनाने की पारंपरिक कला में बातचीत और रुचि को पुनर्जीवित करना भी है। घर के बने अचार से जुड़ी शक्तिशाली यादों का दोहन करके, अदानी विल्मर अपने प्रमुख ब्रांड के माध्यम से, फॉर्च्यून का उद्देश्य घर के बने अचार बनाने से जुड़ी भावनाओं और भावनाओं को सामने लाना है।

अपने आचार का परफेक्ट जोड़ीदार अभियान के तहत अदानी विल्मर लिमिटेड ने आज पटना के एवीआर होटल में एक ऑन-ग्राउंड कार्यक्रम आयोजित किया। शेफ नंदिनी दिवाकर के नेतृत्व में आचार बनाने की गतिविधि में 100 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रतिभागियों को सही सामग्री का उपयोग करने और आसान अचार रेसिपी बनाने के बारे में शिक्षित करना था, जिसे भारत की समृद्ध पाक विरासत का जश्न मनाते हुए तुरंत बनाया जा सकता है।

फॉर्च्यून केजीएमओ के नए अचार पैक अभियान के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए अदाणी विल्मर लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड मार्केटिंग श्री मुकेश मिश्रा ने कहा, जैसा कि हम भारत में अचार के मौसम में प्रवेश कर रहे हैं, हमें अपनी फॉर्च्यून कच्ची घानी मस्टर्ड पेश तेल (केजीएमओ) विशेष अचार पैक करने की खुशी है। चूंकि प्रामाणिक अचार बनाने में सरसों का तेल एक महत्वपूर्ण घटक है, इसलिए हमारा मानना है कि इस विशेष पैक को पेश करने का यह सही समय है। हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहक इस उत्पाद को पसंद करेंगे, और हमें उम्मीद है हमारे नवीनतम अभियान के माध्यम से भावुक अचार उत्साही लोगों के एक समुदाय को बढ़ावा देना। हमारा लक्ष्य उस प्यार और पुरानी यादों का जश्न मनाना है जो भारतीय पाक कला रचनात्मकता और संरक्षण को प्रोत्साहित करके अपने पसंदीदा मसालों के साथ जोड़ते हैं।

ब्रांड के नए अभियान में अचार पर 10 सेकंड की विशेष फिल्म भी शामिल है जो मेटा और यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। (https:@@youtu-be@QFYObFqd9Fk)

पीढ़ियों से चली आ रही होने के बावजूद, सुविधाजनक खाना पकाने के वर्तमान युग में अचार बनाने की कला शहरी केंद्रों में अपना महत्व खोती जा रही है। अडानी विल्मर के नए अभियान का उद्देश्य घर के बने अचार बनाने की भूली हुई कला से जुड़ी भावनाओं और भावनाओं को सामने लाना है। भारत में प्रत्येक क्षेत्र में अचार बनाने की अपनी अनूठी शैली है, जिसमें मसाले में एक अनूठा स्वाद जोड़ने के लिए धूप में सुखाना शामिल है। अभियान फॉर्च्यून कच्ची घानी सरसों के तेल की प्रसिद्ध तीखी सुगंध और स्वाद पर प्रकाश डालता है, जो कोल्ड-प्रेस्ड और अपरिष्कृत है, जो इसे खाना पकाने और अचार बनाने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है। तीखेपन की एक अतिरिक्त खुराक से युक्त विशेष अचार पैक उपभोक्ताओं के लिए स्वाद और सुगंध सुनिश्चित करता है और इसके सभी स्वाद और सुगंध को बनाए रखने के लिए कम नमी के स्तर के साथ डिजाइन किया गया है, जिससे अचार लंबे समय तक ताजा और स्वादिष्ट बना रहता है।

अग्रणी खाद्य तेल ब्रांड सरसों के तेल के दो प्रकार प्रदान करता है – शुद्ध सरसों के तेल का उच्च तीखा फॉर्च्यून प्रीमियम कच्ची घानी और कम तीखे विकल्प फॉर्च्यून प्योर सरसों का तेल। हालांकि, नए अचार पैक में चमकदार पीले रंग की पृष्ठभूमि है, जिसमें अचार बनाने की प्रक्रिया की बारीकियां हैं – इसमें सूखे कच्चे आम, आम के कांच के जार से बहता तेल और हरी मिर्च का अचार शामिल है।

You may have missed