न्याय के साथ विकास की अवधारणा जमीन पर उतारना ही नीतीश सरकार का मुख्य लक्ष्य-विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री

न्यूज़ डेस्क :-  मुजफ्फरपुर बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री आज मुजफ्फरपुर में कई योजनाओं का शुभारंभ किया| इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, बिहार सरकार प्रदेश के युवाओं को गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए संकल्पित है।

माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के मार्गदर्शन में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग इस दिशा में कई सकारात्मक कदम उठा रही है। इसी दिशा में आज MIT मुज़फ़्फ़रपुर के वशिष्ठ नारायण सिंह कम्प्यूटर अनुरूपण शोध प्रयोगशाला एवं संगोष्टी हॉल का उद्घाटन किए एवं उद्घाटन समारोह में भाग लिए।

कार्यक्रम के दौरान MIT मुज़फ़्फ़रपुर प्राचार्य डॉ. सी बी महतो जी के साथ कॉलेज का निरीक्षण भी किए।

उन्होंने कहा कि, बिहार में ऐसे उच्च संस्थान खुल जाने से अब बिहार के बच्चों को कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अपने राज्य बिहार में ही मुहैया हो जाएगी। उन्होंने कहा कि, जब से मुझे विभाग की जिम्मेदारी मिली है, गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा की परिकल्पना को जमीनी हकीकत बनाने के लिए व्यापक दृष्टिकोण के साथ लगातार प्रयास कर रहा हूं।

उनका मानना है कि एक अच्छे तकनीकी शिक्षण संस्थान में पर्याप्त शिक्षक के साथ-साथ पुस्तकालय, वर्कशॉप, कंप्यूटर सेंटर और प्रयोगशालाएं भी विश्वस्तरीय होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि, इसके लिए मैं अपने विभाग के साथियों के साथ लगातार मंथन कर रहा हूं और उससे निकले निष्कर्ष के अनुरूप कार्य कर रहा हूं।

रिपोर्ट :- प्रतिमा कुमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed