भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा आयोजित ‘भाजपा हटाओ देश बचाओ’ रैली में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा मिलर हाई स्कूल में आयोजित ‘भाजपा हटाओ देश बचाओ’ रैली में शामिल हुए।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘भाजपा हटाओ देश बचाओ’ रैली का आयोजन करने के लिए मैं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को बधाई देता हूं और इस कार्यक्रम में मुझे आमंत्रित करने के लिए आप सभी को हृदय से धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई से जिनका कोई लेना-देना नहीं है, वे बापू के कार्यों को भुलाना चाह रहे हैं। हमने सभी विपक्षी दलों से बात कर एकजुट होने का आह्वान किया। सभी विपक्षी दलों की देश के विभिन्न जगहों पर बैठक हुई और आई०एन०डी०आई०ए० (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव एलाएंस) का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, कांग्रेस पार्टी उसमें व्यस्त है। विधानसभा चुनाव के बाद हमलोगों की बैठक होगी। देश में अभी जो शासन में हैं उनके खिलाफ सभी विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं। कुछ लोग हिंदू-मुस्लिम में झंझट कराना चाहते हैं। हिंदू-मुस्लिम में कोई झंझट नहीं है। वर्ष 2007 से बिहार में कोई ऐसी परिस्थिति नहीं आई है और सभी चीजों को नियंत्रित किया गया है। बिहार में सभी लोगों को हमने एकजुट किया है। देश में किसी धर्म को माननेवाले लोग हों, सभी एकजुट हैं। कुछ गड़बड़ करनेवाले लोग हैं उनसे सचेत रहना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम मीडिया के लोगों के पक्ष में रहते हैं। आपसबों की हम हमेशा तारीफ करते हैं। आप पर केंद्र सरकार का कंट्रोल है, इनसे जब आपलोगों को भी मुक्ति मिलेगी तो आप अपना पक्ष अच्छे तरीके से रख पाएंगे। जब हम सांसद थे तो उस समय संसद में कही गई हमारी बातों को भी मीडिया के लोग अच्छे ढंग से रखते थे। बिहार में कई बेहतर कार्य किए गए हैं। हर घर तक बिजली पहुंचा दी गई। आवागमन की बेहतर व्यवस्था की गई। हर घर तक नल का जल पहुंचाया गया। सभी वर्गों के हित के लिए कार्य किए गए। लड़कियों के पढ़ने का इंतजाम किया गया। लड़कियों के स्कूल जाने के लिए साइकिल योजना चलाई गई। इस योजना को जानने-समझने के लिए देश और देश के बाहर से लोग बिहार आए और इसकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जो काम नहीं करते हैं सिर्फ बयान देते हैं उनकी बातों को प्रमुखता दी जाती है। बिहार के किसी काम की चर्चा नहीं होती है। हमलोग बड़ी संख्या में बहाली करवा रहे हैं जिसकी चर्चा नहीं होती है लेकिन कम संख्या में जहां बहाली होती है, मीडिया में उसको प्रमुखता से जगह दी जाती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी से हमारा पुराना संबंध है। जब वर्ष 1987 में हम विधानसभा का चुनाव लड़ रहे थे तो सी०पी०आई० सी०पी०एम० के लोगों ने हमारा सहयोग किया था। हम आपसबों की इज्जत करते हैं। हमलोग समाजवादी हैं आपलोग कम्युनिस्ट हैं। देश की तरक्की के लिए हमलोगों को एक साथ मिलकर चलना जरूरी है। आपकी पार्टी में पुरुष के साथ-साथ बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता भी हैं। आज के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति देखकर मुझे खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि आपलोगों ने मुझे इसकार्यक्रम में बुलाया इसके लिए मैं पुनः आपलोगों को धन्यवाद देता हूं। यहां उपस्थित सभी लोगों का मैं अभिनंदन करता हूं। हमलोग एक साथ मिलकर देश हित में काम करेंगे। कार्यक्रम में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री को बुके भेंटकर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव श्री डी० राजा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव श्रीमती अमरजीत कौर, राष्ट्रीय सचिव श्री रामकृष्ण पंडा, वित्त, वाणिज्यकर एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक श्री रामरतन सिंह, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक श्री सूर्यकांत पासवान, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विधान पार्षद श्री संजय कुमार सिंह, जदयू के विधान पार्षद श्री संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश कुशवाहा, पूर्व विधायक श्री रामनरेश पांडेय, श्री जब्बार आलम सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

You may have missed