महाप्रबंधक श्री अनिल कुमार खंडेलवाल ने हाजीपुर, मुजफ्फरपुर एवं पाटलिपुत्र स्टेशन पर छठ पर्व को लेकर की गयी तैयारियों का जायजा लिया

छठ पर्व को लेकर हाजीपुर, मुजफ्फरपुर एवं पाटलिपुत्र स्टेशन पर की गयी तैयारियों का महाप्रबंधक श्री अनिल कुमार खंडेलवाल ने आज जायजा लिया । महाप्रबंधक ने हाजीपुर स्टेशन पर सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग एरिया, पे एंड यूज़ टॉयलेट, पैदल ऊपरगामी पुल, जनता मिल फूड प्लाजा, प्लेटफार्म पर लगे वॉश बेसिन, यात्री सुविधा के क्षेत्र में किया जा रहे विभिन्न कार्यों का अवलोकन किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिया ।

म्हाप्रबंधक ने यात्रियों से अपील की कि यात्रा के दौरान ज्वलनशील पदार्थ लेकर ना चलें, यह खतरनाक है । ज्वलनशील पदार्थ लेकर यात्रा करने तथा ट्रेनों में बीड़ी सिगरेट का सेवन करने वालों के साथ-साथ नशाखुरानी गिरोह पर विशेष नजर रखने का महाप्रबंधक ने निर्देश दिया । उन्होंने कहा कि इसके लिए रेल सुरक्षा बल की टीम गठित की गयी है जो ऐसी गतिविधियों पर निरंतर नजर रख रही है ।

महाप्रबंधक ने हाजीपुर स्टेशन परिसर में प्रेस वार्ता कर कहा कि पूर्व मध्य रेल द्वारा क्राउड मैनेजमेंट सहित यात्री सुविधा/सुरक्षा के लिए समुचित कदम उठाए गए हैं ।

महाप्रबंधक ने मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सर्कुलेटिंग एरिया, आरपीएफ द्वारा संदिग्धों की पहचान हेतु लगाए गए सीसीटीवी कैमरा का कंट्रोल रूम, पैदल ऊपरगामी पुल, एस्केलेटर, यात्री सुविधा केंद्र ,प्लेटफॉर्म, अति विशिष्ट कक्ष, यात्रियों के लिए विशेष रूप से बनाए गए राहत शिविर, रनिंग रूम का जायजा लिया । महाप्रबंधक ने रनिंग रूम खाने की गुणवत्ता की भी जांच की । महाप्रबंधक ने पाटलिपुत्र स्टेशन पर भी प्लेटफार्म एवं सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया ।

You may have missed