जदयू प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्षता में पार्टी के मंत्री, सांसद, विधायक एवं पूर्व विधानसभा प्रत्याशियों की हुई वर्चुअल बैठक

2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  उमेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में बिहार सरकार के मंत्रीगण,  सांसदगण, विधायकगण एवं पूर्व विधायक प्रत्याशियों की अतिमहत्वपूर्ण वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने तमाम साथियों से वन टू वन वार्ता कर चुनाव तैयारियों का जायजा लिया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। साथ ही उन्होंने सभी के सुझावों को गंभीरता से सुना एवं उन पर विचार करने की बात कही। इस दौरान चुनाव तैयारियों के निमित्त पार्टी की आगामी रणनीतियों के विषय में भी सघन एवं व्यापक चर्चा हुई। बैठक का संचालन पार्टी के प्रदेश महासचिव  चंदन कुमार सिंह ने की।

बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि एनडीए गठबंधन के पक्ष में शत प्रतिशत चुनाव परिणाम सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के सभी साथियों को समर्पित होकर निस्वार्थ भाव से कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंचायत इकाई हमारी पार्टी का आधार स्तम्भ है और पंचायत को इकाई को सशक्त बनाने के लिए सर्वप्रथम अपने-अपने बूथ को मजबूत बनाने की आवश्यकता है। जिला अध्यक्ष एवं प्रखंड अध्यक्ष आपसी समन्वय स्थापित कर पंचायत अध्यक्षों के सहयोग से शेष बचे सात सदस्यीय बूथ कमिटी का गठन अतिशीघ्र कर पार्टी मुख्यालय को सुपुर्द करें। बूथ कमिटी में खासतौर पर पार्टी के प्रति समर्पित युवाओं, महिलाओं एवं सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। साथ ही स्थानीय स्तर पर सामाजिक समीकरण को भी पर ध्यान में रखने की बात कही गई।

साथ ही  उमेश सिंह कुशवाहा ने निर्देश दिया कि आपसी समन्वय और तालमेल को मजबूत बनाने के लिए पार्टी के साथियों का प्रखंड स्तर, पंचायत स्तर एवं बूथ स्तर व्हाट्सप्प ग्रुप तैयार किए जाएं, जिसमे पार्टी के जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष एवं बूथ कमिटी के अध्यक्ष शामिल रहेंगे। मा0 मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करने हेतु हमें पार्टी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचने के लिए तन-मन से जुटना है। सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक सुधार की दिशा में नीतीश सरकार की एतिहासिक उपलब्धियों की लंबी फेहरिस्त है। एनडीए की केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं से आम लोगों को अवगत कराएं।

You may have missed