सुशासन की सरकार क्या जबाब देगी — अब तो मंत्री हीं भ्रष्टाचार की बात स्वीकार रहे हैं

राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने राज्य के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री डॉ दिलीप कुमार जायसवाल को बधाई देते हुए कहा है कि उन्होंने सच्चाई स्वीकारने और अपनी हीं सरकार को आईना दिखाने की हिम्मत की है। ज्ञातव्य है कि डॉ जायसवाल ने कल अपर समाहर्ताओं की बैठक में खुले तौर पर विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को स्वीकार किया था।


राजद प्रवक्ता ने कहा कि एनडीए सरकार में भ्रष्टाचार संस्थागत रूप धारण कर लिया है। यह आज की हकीकत है। सत्ता पक्ष के लोग भी इसे जानते हैं , पर डर से वे बोलते नहीं हैं। सरकार लाख दावा करे पर स्थिति यह है कि हर विभाग के हर टेबल पर बीना दक्षिणा का कोई काम नहीं होता। रिश्वत के बल पर गलत से गलत काम भी सभी कायदे कानून को नजरंदाज करते हुए आसानी से हो जाता है। वहीं बिना रिश्वत के सही काम को भी कोई न कोई अड़चन लगा कर उलझा दिया जाता है।
राजद प्रवक्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए जितनी भी कवायद की जाती है भ्रष्टाचार का दायरा उतना हीं अधिक बढ़ते जाता है।


राजद प्रवक्ता ने कहा कि पुल पुलिया और भवन का गिरना, सड़क का धंसना और बांध का टूटना ये सब तो भ्रष्टाचार का शिकार है हीं लेकिन जिला से लेकर प्रखंड स्तर पर व्यवस्था का अंग बन चुकी भ्रष्टाचार से आमलोग बेबस और त्रस्त है । कोई सुनने वाला नहीं है। जितना उससे मुक्त होने का प्रयास करता है उतना हीं ज्यादा उसमें फंसता चला जाता है।
राजद प्रवक्ता ने कहा कि एनडीए नेताओं द्वारा राजद शासनकाल के बारे में एक गलत धारणा बनाने का प्रयास किया जाता है पर सच्चाई यही है कि उस शासनकाल में किसी की हिम्मत नहीं थी कि वह आमलोगों को परेशान करे या किसी सही काम के लिए उसे कार्यालय का चक्कर काटना पड़े।

You may have missed