पटना में हुआ आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड का जश्न, कई महिलाएं हुई सम्मानित

न्यूज़ डेस्क :-  आसान नहीं होता है अपने लिए एक राह बना लेना और उस राह पर चलते हुए कामयाबी की एक ऐसी दास्तान रचना जो सबके लिए एक मिसाल बन जाए। आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड ऐसी ही मिसाल बन चुकी महिलाओं को सम्मानित करने का एक मंच है जो अपने होने भर से और अपने काम से इस दुनिया को रौशन करने में जुटी रहती हैं। इस बार 23 दिसंबर को बिहार की राजधानी पटना में आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड का आयोजन हुआ। इस अवॉर्ड का तेरहवाँ शानदार साल था। इस अवॉर्ड में आज तक सैकड़ों महिलाओं को सम्मानित किया जा चुका है। आधी आबादी के कर्ता धर्ता दिनेश के सिंह की दूरदृष्टि और जुनून का नाम है- आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड।

पटना के इस समारोह में इस बार विशिष्ट अतिथि रहे- आलोक रंजन, कला एवं संस्कृति मंत्री, बिहार सरकार और बीएमपी से डीजीपी आलोक राज। इनके अलावा देश भर से कई मेहमान इस समारोह में शामिल हुए।

बहरहाल, अपने-अपने क्षेत्र के धुरंधर महिलाओं को सम्मानित करने के अलावा, इस मौके पर कई रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। जिसमें डांस और म्यूज़िक का तड़का तो था ही साथ ही कई जाने माने सेलेब्स ने परफ़ॉर्म भी किया। परफॉरमर्स में अभिनेत्री ऋषिका सिंह चंदेल, उल्का गुप्ता, श्वेता रस्तोगी, रितु श्री के अलावा जानी-मानी सिंगर प्रिया मलिक का नाम शामिल है।

दिनेश के सिंह ने कहा कि वो हर साल समाज के हर हिस्से से उन महिलाओं को पहचानकर एक मंच देते हैं जो कुछ अलग और विशेष कर रही हैं। वो आगे भी इस तरह का आयोजन करते रहेंगे।

रिपोर्ट :- प्रतिमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed