हिलसा स्टेशन रोड में रेलवे पुलिस ने अतिक्रमणकारियों को दिया अल्टीमेटम, खाली करो नहीं तो चलेगा बुलडोजर

उत्तर प्रदेश में बुलडोजर बाबा के रूप में चर्चित योगी आदित्यनाथ का शासन में आते ही बिहार में इसका दिखने लगा है। रेलवे पुलिस द्वारा शहर के स्टेशन रोड में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए दर्जनों दुकानों को शुक्रवार की शाम तक खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। इससे अतिक्रमणकारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जाता है कि शहर के वरुण तल चौराहा से रेलवे स्टेशन तक जाने वाली सड़क के दोनों ओर अतिक्रमणकारियों द्वारा अवैध रूप से दर्जनों दुकान बना लिया गया है। रेलवे द्वारा अमित जमीन की मापी कर उसे चिन्हित किया जा चुका है। इसके बाद रेलवे पुलिस द्वारा दर्जनों बार सड़क के किनारे से अतिक्रमण हटाने के लिए लिखित और मौखिक रूप से मेकिंग दिया जा चुका है। इसके बावजूद अभी तक एक भी अधिकारी अपनी दुकान को नहीं हटा पाए हैं।

शुक्रवार को दर्जनों की संख्या में रेलवे पुलिस द्वारा स्टेशन रोड में पहुंचकर सभी दुकानों के दुकानदारों को शाम तक अतिक्रमण हटा लेने की चेतावनी दिया गया है। चेतावनी में रेलवे पुलिस द्वारा कहा गया कि यदि आज शाम तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो शनिवार को बुलडोजर चलाकर रेलवे की जमीन को खाली करा लिया जाएगा। रेल सूत्रों के अनुसार प्रथम चरण में स्टेशन से पुलिस निरीक्षक कार्यालय तक की सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। पुलिस की इस चेतावनी का अभी तक कोई खास असर नहीं दिख रहा है। एक-दो को छोड़कर शेष सभी दुकाने पूर्व की भांति खुली हुई है। ऐसी स्थिति में अतिक्रमण करके दुकान चलाने वालों पर रेलवे पुलिस का बुलडोजर का चलना है माना जा रहा है। विदित हो कि रेलवे स्टेशन के आसपास जीआरपी थाना विद्युत ओवरहेड रखरखाव की टीम का कार्यालय के साथ दर्जनों अन्य क्वार्टर का निर्माण कराया जा रहा है। मुख्य सड़क वरुण कल चौराहा से रेलवे स्टेशन तक जाने वाली यही एकमात्र सड़क है। अतिक्रमण के चलते यह सड़क काफी संकीर्ण गई है।। जिससे रेल विभाग के वाहनों को आने जाने में काफी कठिनाई हो रही है। इन्हीं सब कारणों से रेलवे पुलिस द्वारा अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है।

रिपोर्ट -धनपत

You may have missed