नालंदा मे मतदाता को डिप्टी कमिश्नर ने अपनी रिवाल्वर से मारी गोली

न्यूज़ डेस्क –  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नौवें चरण में सोमवार को हिलसा प्रखंड में हुए मतदान के दौरान वित्त विभाग के एक डिप्टी कमिश्नर ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से एक व्यक्ति को उस समय गोली मार दिया जब वह अपने घर से मतदान करने के लिए बूथ पर जा रहा था। मतदान केंद्र से करीब 50 मीटर की दूरी पर घटी इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। घटना के बाद पुलिस के पहुंचने के पूर्व डिप्टी कमिश्नर फरार हो चुके थे। घायल व्यक्ति को चिंताजनक स्थिति में चिकित्सकों ने पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया।

बताया जाता है कि हिलसा प्रखंड के जूनियार पंचायत अंतर्गत गुलनी गांव निवासी राजीव रंजन वर्तमान में पटना के सचिवालय में वित्त विभाग में डिप्टी कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं। इन्होंने अपनी पत्नी रेखा रंजन को इसी पंचायत से पंचायत समिति पद के लिए प्रत्याशी बनाया था। चुनाव प्रचार के सिलसिले में पिछले कई दिनों से वे अपने गांव में आए हुए थे। सोमवार की सुबह करीब 8:15 बजे गुलनी गांव सुरेंद्र यादव का पुत्र निवासी मनीष कुमार अपने घर से 50 मीटर दूर स्थित मतदान केंद्र पर मतदान करने जा रहे थे। रास्ते में डिप्टी कमिश्नर राजीव रंजन से किसी बात को लेकर उनका विवाद हो गया। इसी बीच राजीव रंजन अपनी कमर से लाइसेंसी रिवाल्वर निकाल कर मनीष कुमार को गोली मार दिया। गोली उनकी जांघ में लगी। गोली की आवाज सुनते ही आसपास के लोग दौड़े।

 

ग्रामीणों के सहयोग से घायल मनीष को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के चिकित्सकों ने चिंताजनक स्थिति देखते हुए मनीष कुमार को पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया। इधर गोली मारने के बाद डिप्टी कमिश्नर अपने परिवार के साथ फरार हो गए हैं। पुलिस घटना के संबंध में विस्तृत छानबीन में जुट गई है।

समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। घटना के संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि चुनावी विवाद को लेकर राजीव रंजन द्वारा मनीष कुमार को गोली मारी गई है। सरकारी सेवा में रहते हुए अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर के साथ मतदान के दिन कैसे पहुंचे, इस संबंध में विस्तृत जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि नियमानुसार चुनाव के पूर्व लाइसेंसी हथियारों को थाना में जमा करना होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed