बिहार के विकास में पान (तांती) बुनकर समाज की भूमिका अहम् रहीः सुशील कुमार मोदी

पान (तांती) बुनकर समाज का उत्थान अतिआवश्यक है । बिहार के विकास में इस समाज की भूमिका अहम् रही है । आज भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भाजपा के प्रदेश मंत्री प्रवीण दास तांती की अध्यक्षता में राज्यभर से आये पान (तांती) बुनकर समाज की बैठक को संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार बनने पर इस समाज के विकास पर ध्यान दिया गया था । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी समाज के सभी वर्गों की चिंता करते हैं तथा उनके विकास के लिए प्रयासरत हैं । आगामी लोकसभा के चुनाव में पान (तांती) बुनकर समाज से आग्रह किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों को मजबूत करें । उन्होंने कहा कि लोकसभा एवं विधानसभा के चुनाव में इस समाज को उचित प्रतिनिधित्व दिये जाने का प्रयास किया जायेगा ।

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया ने कहा कि पान (तांती) बुनकर समाज के लोगों को भाजपा से जोड़ें । पूर्व से ही इन वर्गों में पार्टी का काम रहा है । उन्होंने उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि केन्द्र सरकार की नीतियों को समाज के बीच ले जायें ।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि इस समाज को राजनीति के क्षेत्र में भी बढ़-चढ़कर भाग लेना होगा । समाज के सभी के लोगों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर अपने अधिकार की बात करें ।

भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधान पार्षद कामेश्वर चौपाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यह समाज पूर्व से ही भाजपा की नीतियों से जुड़ा रहा है । आज समाज के गर्व का विषय है कि इस समाज का सदस्य श्रीराम जन्म भूमि न्यास परिषद का स्थायी सदस्य है । भारतीय जनता पार्टी अवश्य ही इस समाज के मांगों पर विचार करेगी ।

भाजपा के प्रदेश मंत्री व पान (तांती) बुनकर महासंघ के अध्यक्ष प्रवीण दास तांती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार है यह समाज । उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में पटना बापू सभागार में बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा । उन्होंने समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव में पान (तांती) बुनकर समाज को उचित प्रतिनिधित्व दिये जाने का मांग पार्टी के समक्ष रखेंगे । उन्होंने समाज के लोगों से कहा कि जीना है तो पढ़ना सीखो ।

इस बैठक में मुख्य रूप से अनिल कुमार दास, चंदन दास, रवि कौशल, सुधीर कुमार दास, चंदन तांती, काशी नाथ दास, रामशंकर तांती, रामशंकर दास अधिवक्ता सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

You may have missed