हिलसा नगर परिषद् का नली गली योजना हुआ फेल ,अपने खर्चे से नागरिक करा रहे हैं निर्माण कार्य

न्यूज़ डेस्क –  मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत प्रदेश के सभी गांवों में पक्की गली एवं नली बनाने की महत्वाकांक्षी योजना का घोषणा हिलसा नगर परिषद में पूरी तरह से फेल होता नजर आ रहा है। इस योजना के तहत हिलसा नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत कुछ वार्डों में नली और गली का निर्माण कराया गया है,

ठीक इसके विपरीत वार्ड संख्या 5 के अंतर्गत देवनगर मोहल्ला के अधिकांश घरों को पक्की गली एवं नली से आज तक नहीं जोड़ा जा सका है। अपने अपने घरों से निकल रहे पानी से मोहल्ले में भयंकर जल जमाव की समस्या बनी हुई है। ऐसी स्थिति में नागरिकों द्वारा चंदा करके नाली का निर्माण कराया जा रहा है। देव नगर निवासी कातिव अचितानन्द उर्फ छोटेलाल एवं सत्येंद्र कुमार के घर से लेकर लक्ष्मण प्रसाद के घर तक लगभग 160 फीट गली के बगल में लाखों रुपए की लागत से नाली का निर्माण कराया जा रहा है।

नगर परिषद की उदासीनता एवं लापरवाही से तंग आकर इस नाली के निर्माण में खर्च होने वाले लाखों रुपए को आसपास के नागरिकों द्वारा वहन किया जा रहा है। मोहल्ला निवासी लक्ष्मण प्रसाद, सत्येंद्र कुमार तथा छोटे लाल ने बताया कि नगर परिषद के बने हुए 15 साल हो गए लेकिन अब तक सुविधा के नाम पर मोहल्ले में नली और गली भी निर्माण नहीं कराया जा सका है। जिसके कारण घरों का गन्दा पानी गलियों में बहने से आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गंदे पानी के कारण मोहल्ले में संक्रामक बीमारियों के फैलने का भी खतरा बना हुआ रहता है।

नागरिकों ने कहा कि नगर परिषद द्वारा रहने वाले नागरिकों से होल्डिंग टैक्स के नाम पर मोटी रकम वसूल किया जाता है। इसके बावजूद सुविधा के नाम पर मोहल्ले वासियों को नली गली साफ सफाई एवं रोशनी जैसी बुनियादी सुविधाएं भी मुहैया नहीं कराई जाती है। नागरिकों ने इसके लिए निवर्तमान वार्ड पार्षद को भी जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि 5 वर्षों के कार्यकाल में ये लोग जनसमस्याओं को छोड़कर सिर्फ अपने हित में कार्य करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed